धन वशीकरण का गुप्त उपाय

[Total: 2    Average: 5/5]

धन वशीकरण का गुप्त उपाय

धन वशीकरण का गुप्त उपाय, आज हम सभी व्यक्ति जिस युग में रह रहे हैं उस युग में हम सभी को धन की रोजाना आवश्यकता होती है क्योंकि धन आज सभी की जरूरत बन चुकी है और इसी धन को उपार्जन करने के लिए हम सभी अपनी रोजमर्रा के  जिंदगी में मेहनत करते हैं।

हम में से बहुत लोग धन को अनावश्यक ही खर्च कर देते हैं और संचय करने में असफल हो जाते हैं और बहुत लोग बहुत मेहनत करके भी अपने आवश्यकता अनुसार धन नहीं कमा पाते हैं।  आज का हमारा यह लेख इस विषय पर है कि  धन वशीकरण का गुप्त उपाय क्या है ?

धन वशीकरण का गुप्त उपाय
धन वशीकरण का गुप्त उपाय

क्या आप हर रोज मेहनत कर रहे हैं लेकिन फिर भी धन उपार्जन नहीं कर पा रहे हैं ?  आप अपने परिवार के सभी लोगों को वह सारी सुख सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवा पा रहे हैं वह भी धन के कमी के कारण तो आप चिंता मत कीजिए। बस धन वशीकरण के गुप्त उपाय को मन से पढ़िए और अपने जीवन में इन उपायों  को अपनाएं।

उपाय:-

वैसे तो धन धन की देवी माता लक्ष्मी होती है एवं कुबेर महाराज का पूजा उपासना करने से भी वह खुश होकर प्रसन्न होकर धन संपदा से नवाजते हैं क्योंकि कुबेर महाराज को धन का अधिपति कहा जाता है। माता लक्ष्मी बहुत चंचल स्वभाव की होती है इसलिए यदि आप अपने घर में रोजाना धन की वर्षा चाहते हैं तो अपने घर को साफ सुथरा रखें और माता लक्ष्मी की पूजा आराधना हर बृहस्पतिवार, शुक्रवार या बुधवार को अवश्य करें।

माता लक्ष्मी साफ  सफाई काफी पसंद करती हैं इसलिए हमेशा यह प्रयास करें कि आपके घर का वातावरण बिल्कुल स्वच्छ हो और आपके घर के ईशान कोण में बिल्कुल भी गंदगी ना हो इस बात का आप अवश्य ध्यान रखें।

यदि आप सुबह सूर्योदय होने के बाद उठते हैं  एवं सूर्यास्त के समय में भी सोए हुए रहते हैं तो ऐसा करके आप अपने घर की लक्ष्मी को हमेशा हमेशा के लिए बाहर भगा देते हैं । इन सब कारणों के कारण आपके घर में धन लाभ नहीं होता है और आप धन उपार्जन चाह कर भी नहीं कर पाते हैं।

माता- लक्ष्मी को प्रतिदिन एक कमल का फूल अर्पित करें और उनको प्रसन्न करें। हर सुबह जल्दी उठकर नहाकर माता लक्ष्मी की पूजा कर अपने दिन की शुरुआत किजिए। ऐसा करने से आपका धन आसानी से वशीभूत होगा।

बहुत लोग संध्या को सूर्यास्त के पश्चात घर में झाड़ू लगाते हैं और साफ सफाई करते हैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी अत्यंत नाराज होती है और उनका नाराज होने का मतलब धन का आना बंद होना इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि संध्या के बाद आपको अपने घर में झाड़ू नहीं लगाना है और यदि आप घर की साफ सफाई करना चाहते हैं तो किसी कपड़े से साफ सफाई कीजिए और कूड़ा कचरा को घर के बाहर ना फेंके ब्लकि किसी कोने में अच्छे से एकत्रित करके रखें और यह ध्यान रखें कि वह धूल व कचरा आपके घर में ना उड़े।

यदि आप अपने घर में झाड़ू को खड़ा करके रखते हैं तो बिल्कुल भी ना रखें क्योंकि  ऐसा करने से घर में धन संपदा की बढ़ोतरी नहीं होती है और धन वशीकरण भी नहीं होता है झाड़ू भी घर की लक्ष्मी होती है इसलिए उसे ऐसे स्थान पर रखे जहां आपके घर परिवार के सदस्यों के अलावा किसी की नजर ना पड़े झाड़ू को कभी भी पैर से लात ना मारे क्योंकि यदि आप झाड़ू को अपने पैर से ठोकर या लात मारते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप पैसे को लात मार रहे हैं लक्ष्मी को लात मार रहे हैं।

आप यदि पूजा पाठ करने वाले व्यक्ति हैं और धन ना आने के कारण परेशान हैं तो आपके परेशानी का एक वजह यह हो सकता है कि आप रोजाना एक ही समय पर पूजा पाठ नहीं कर रहे हैं। आपको यदि अपने घर में धन चाहिए आप अपने धन को वशीकरण करना चाहते हैं तो आपको रोजाना एक ही समय पर पूजा पाठ करना होगा अगर आप अपने पूजा पाठ के नियमों को समय को बदल रहे हैं तो यह एक कारण हो सकता है जिसके कारण आप धन संचय करने में असमर्थ हो रहे हैं।

यदि आपके घर का कोई नल रोजाना खुला रहता है और अनावश्यक पानी बहता चला जाता है तो यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है क्योंकि पानी का बाहर बहकर अनावश्यक तरीके से चले जाना भी धन का घर से बाहर चले जाना का  है इसलिए यह ध्यान रखें कि आप जब भी नल का प्रयोग कर रहे हैं प्रयोग करने के बाद नल को अच्छे से बंद कर दे क्योंकि पानी का टपकना अच्छा परिणाम नहीं दिखाता है।

माता लक्ष्मी की तरह कुबेर महाराज की पूजा आराधना करने से भी वह बहुत अच्छा फल देते हैं और धन संबंधित जितने भी समस्या है वह दूर हो जाती हैं कुबेर भगवान की तस्वीर अपने घर के उत्तर दिशा की और रखें। यदि आप कुबेर महाराज की मूर्ति या फोटो अपने घर के तिजोरी में रखते हैं तो आपका धन आसानी से वशीभूत होगा क्योंकि कुबेर महाराज प्रधान है सभी भगवानों में। यही कारण है कि दिवाली के समय बहुत से घरों में गणेश लक्ष्मी पूजन के बाद कुबेर महाराज की भी पूजा होती है ताकि घर में लक्ष्मी की बरसा एवं सुख- शांति बनी रहें।

यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्य अधिपतये, 
धनधान्य समृद्धि में देहि दापय स्वाहा—- यह कुबेर महाराज का मंत्र है जिसे २१ बार रोज बोलना चाहिए।

यदि आपके पास चांदी का गिलास है तो उस गिलास में रोजाना पानी पिजिए। यदि चांदी का गिलास नहीं है तो उस स्थान पर आप चांदी की अंगूठी को किसी भी गिलास में रखकर फिर पानी भरकर पिजिए। इससे आप आसानी से धन को वशीकरण कर सकते हैं और आर्थिक तंगी से बच सकते हैं।

इसके अलावा आप गुड़ एवं आटे के मिश्रण का रोटी बनाकर हर गुरुवार को गाय को खिलाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और वह आप पर धन की वर्षा करती है। आप चाहें तो रोजाना गाय को गुड़ की रोटी खिला सकते हैं या फिर सादा रोटी भी खिला सकते हैं। आशा है आपको यह सभी उपाय सरल लगे होंगे।

मन की शांति के उपाय