लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन

[Total: 11    Average: 4.3/5]

लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन

लव मैरिज करने के उपाय, लव मैरिज के योग, लव मैरिज सफल होने के लिए टोटके- लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन | दुनिया में बहुत तरीके के लोग मिलते हैं, कुछ लोगों के पास सहारा होता है, कुछ नादान होते हैं, कुछ अपनी उम्र से पहले ही बहुत कुछ सीख जाते हैं। आपको ज़िन्दगी में क्या करना है ? क्या आपको ऐसे सवाल सताते हैं ? क्या आपकी शादी का समय निकला जा रहा है और आप घोर चिंता में हैं की आगे क्या करना चाहिए ? हम लोग कई बार जल्द-बाजी में गलत कदम भी उठा लेते हैं इसलिए इस अत्यंत महत्वपूर्ण डिसिशन को लेते वक़्त यह ध्यान में रखें की हमें आपने धैर्य और धीरज से काम लेना है। आपका आपा न खो जाये, आप कोई गलत कदम नहीं उठा लें आदि कुछ चन्द चीज़ें और हैं जिन्हें मन में रख कर काम करना चाहिए।

लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन इन हिंदी
लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन इन हिंदी

अगर आप अपनी परिस्थिति को भली-भाती माप चुके हैं और तब भी आपको ऐसा लगता है की आपका अभी  कदम उठा लेना ठीक है तो आगे पढ़ें, अन्यथा अपने जीवन में पढाई-नौकरी पर ज़ोर डालें क्यूंकि ये आगे चलकर ज़्यादा काम आएगी, बाकी चीज़ें नहीं। अगर आप शादी के उत्सुक हैं तो काले रंग के वस्त्र कम पहने और उस रंग का इस्तेमाल अपनी ज़िन्दगी में कम करते चले जाएं चूँकि काला रंग आपको आपके मकसद से दूर ले जायेगा। इसका कारण यह है की काला रंग शनी देव और राहु और केतु ग्रहों का प्रतीक होता है, यह रंग पहनने से इन ग्रहों का प्रभाव आपके जीवन में ज़्यादा पड़ता है और वे तीनो विवाह के लिए हानिकारक माने जाते हैं।

अगर आप पढाई या नौकरी की वजह से अकेले किसी शहर में रहते हैं तो यह अक्सर होता है की आप कमरा किराये पर ले लेते हैं, और किराये पर लेने के बाद उसमें एक और साथी के साथ शेयर करते हैं यानी आधा-आधा बाँट लेते हैं कमरे को। ऐसे में अगर आप अपनी शादी जल्दी चाहते हैं तो बिस्तर और बेड दरवाज़े के करीब लगाएं। एक और बहुत ही असरदार नुस्खा है की अगर आप अपनी शादी के लिए उपाय कर रहे हैं तो जब आपके घर कोई अच्छा रिश्ता लेकर आ रहा हो तो उसे घर में घर के अंदर के तरफ मुंह करके बैठाएं, और अगर आप उन्हें मुंह घर से बाहर की तरफ करके बैठा देंगे तो आप पाएंगे की शादी में रुकावटें और अन्य दिक्कतें आने लगेंगी।

अगर इन उपायों में आपको संतोष प्राप्त नहीं होता है तो फिर आप ऐसा करें की अपनी या जिसका विवाह देखा जा रहा है उसकी कुंडली को किसी ज्योतिषी को दिखाएं, कोई अच्छा ज्योतिषी हो तो भला होगा, ऐसा करें की पता करें की कहीं सूर्य नीच स्थान पर तो नहीं?

लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन

अगर ऐसा है तो आप खुद या जिसकी कुंडली है उसे यह बतायें की वह रोज़ सुबह ब्रह्ममुहूर्त के समय यानी ३:३० बजे के आस-पास उठकर नहा ले और साफ़ कपड़े पहन ले, अब एक लोटे या कलश में साफ़ जल भर ले और उसे लेकर सूर्य के उगती ओर मुंह करके अर्घ दे, यानी पानी धीरे-धीरे दोनो हाँथ को सामने बढ़ाकर सूर्य के गोले के ऊपर प्रवाहित करें, यह करते वक़्त मंत्र उच्चरित करें “ ॐ सूर्यायः नमः “ इस तरह रोज़ यह कार्य करते रहे, ताकि आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति को थोड़ा बदला जा सके और बाधा दूर कर शादी की अड़चन दूर की जा सके।

ज़मीन में एक चौकोर ताम्बे का टुकड़ा लेकर उसे गाड़ दें, यह करने से आपके शादी की स्थिति बदलने लगेगी चूँकि यह एक कारगर उपाय है। अगर आप लव मैरिज करने के इच्छुक हैं तो लाल किताब के अनुसार आप यह करें की हर शनिवार के दिन सवेरे नहां लें, उसके बाद में साफ़ कपडे पहन कर पास के किसी मंदिर जाएं जहाँ शिवलिंग स्थापित हो, अब आप उस पर काला तिल चढ़ा दें, यह हर शनिवार को करें तो असरदार फरक देखने को मिलेगा।

दो और नुस्खे जो लाल किताब नामक ज्योतिष की किताब से आते हैं है की आप शनिवार के दिन बहते हुए पानी में एक नारियल बहा दें  इससे राहु का असर कम हो जायेगा और आपको आपकी शादी में रुकावटों का जो सामना करना पड़ रहा है वह भी ख़तम होने लगेगा। आप आठ रोटियां गेहूं की एक तरफ ही पर सेंकें, अब इन रोटियों को लें और घर के बाहर ले जाकर कसी भूरे कुत्ते को ढून्ढ कर खिला दें। आपको यह करने से एहसास होगा की आपका केतु शांत हो रहा है चूँकि यह करने से वह आपके विवाह में बाधा बनना बंद कर देगा और आपकी रुकवाटें ख़त्म हो जाएंगी।

लव मैरिज प्रॉब्लम सलूशन

एक और उसी किताब का नुस्खा है की आप शनिवार वाले दिन ही साबुत उड़द, लोहा, तिल और साबुन बांधकर दान में किसी ज़रुरतमंद को दे दें। यह करने से आपका शनि शांत होता है जिसकी वजह से आपकी शादी में रुकावट आ रही हो सकती है, आप इस कार्य को पूरा करके पाएंगे की आपका काम बनने को है। असरदार टोटकों में से एक बहुत ही उचित नुस्खा है की आप यह करें की एक काळा घोडा ढूंढ लें और उसकी नाल अपने हाथ की बीच वाली, यानि सबसे ऊँची उंगली में धारण कर लें। यह कर लेने से आपके विवाह की घडी निकट आने में और भी जल्द मच जाएगी, और आप शीघ्र ही वह ख़ुश-खबरी पा जाएंगे।

इस कार्य में आपने अभी तक जितने भी देरी पायी थी वह अब पुरानी बात हो जाएगी और आपके घर में ख़ुशी की लहर दौड़ जाएगी। यह नुस्खा लाल किताब नामक ज्योतिष किताब में से ही लिया गया है। आप इसका प्रयोग पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कर सकते हैं क्यूंकि यह समय के साथ परखा हुआ उपाय है। इस तरह हमने आपके समक्ष आज कई तरह के प्रयोग रखे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप अपने जीवन में वापस एक ख़ुशी की लहर दौड़ा सकते हैं। अगर आपकी शादी में रुकावटें हैं या फिर आप चाहकर भी अपने विवाह में अड़चन आती पा रहे हैं तो ऐसा करें की इन उपायों का इस्तेमाल करें और एक सुखद जीवन व्यतीत करें। अगर आपको कोई शंका आये तो आप किसी अच्छे ज्योतिषि से परामर्श कर लें ताकि कोई भूल-चूक न हो जाये या फिर किसी अच्छे तांत्रिक से परामर्श करके सही तरफ दीक्षा ले लें।