पुलिस मुकदमा जेल में विजय उपाय

[Total: 46    Average: 4.9/5]

पुलिस कोर्ट मुकदमा जेल में विजय उपाय

कहते हैं मानव और पशु में अंतर सिर्फ इतना है की मानव समाज में सभ्य तरीके से रहता है । जबकि पशु न तो सामाजिक प्राणी है और न ही उससे सभ्यता की उम्मीद की जाती है। कभी-कभी इसका उल्टा भी देखने को मिलता है। पशु जब मानव जैसा व्यवहार करता है तो उसे इनाम मिलता है। लेकिन जब मानव पशुवत व्यवहार करता है तो उसे सजा मिलती है। सभ्यता के आरंभ से ही सजा देने का अधिकार न्याय व्यवस्था को रहा है। कानून जो भी उसके सामने दोषी पाया जाता है उसे नियम के अनुसार सजा देता है। कभी जब ग्रह दशा खराब हो तो बिना बात के न्याय का दंड भोगना पड़ता है। ऐसे में पीड़ित व्यक्ति अपने को पुलिस कोर्ट जेल से बचने के उपाय ढूंढता है । आइये अगर कभी किसी को इस समस्या से गुजरना हो तो वो क्या उपाय कर सकता है।

पुलिस मुकदमा जेल में विजय उपाय
पुलिस मुकदमा जेल में विजय उपाय

पुलिस कोर्ट जेल से कैसे बचें?

कहते हैं की कानून अंधा होता है। वह तो वकील, गवाह और सबूतों की आँखों से देखता और सुनता है। इसलिए जरूरी नहीं की जो व्यक्ति मुजरिम बनकर कटघरे में खड़ा है वो वास्तव में मुजरिम है। यही कारण है की हर शरीफ व्यक्ति अपने को इन बातों से दूर रखने का हर संभव प्रयत्न करता है। लेकिन अगर वक्त की चाल उल्टी हो तो राजा राम को भी बनवासी बनना पड़ा था। तो आइये वो करें जिसे पुलिस कोर्ट जेल से बचने के उपाय मिल सकें। कुछ उपाय इस तरह है:

  1. चावल का उपाय:

कोई भी व्यक्ति जब मुकदमे में फंस जाता है तो उसके चक्कर से जल्दी से जल्दी बाहर आना चाहता है। उसे लगता है की मुकदमा जीतने का मंत्र हाथ लग जाए और वो जीत जाए। लेकिन बहुत बार ऐसा होता नहीं है। तब एक सरल उपाय है जिसे मुकदमा जीतने का उपाय कहा जा सकता है।  इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। कोर्ट जाते समय अपने साथ थोड़े से चावल अपने साथ ले जाएँ। कोर्ट पहुँचने पर किसी की नजर में आए बिना वो चावल इधर उधर छिड़क दें। बहुत जल्द आपको मनचाहा मिल जाएगा।

  1. तिल के बीज:

अगर आप किसी ऐसे मुकदमे में फंस गए हैं जिसमें से निकालना मुश्किल हो रहा हो, तो घबराईयें नहीं। आपको मुकदमे में विजय का मंत्र बताते हैं। थोड़े से तिल के बीज और चीनी को एक साथ मिलाकर उसका मिश्रण बना लीजिये। किसी सुनसान स्थल पर जाकर इस मिश्रण को रख दीजिये और भगवान से अपनी जीत की प्रार्थना कीजिये। अंत में बिना उस ओर देखे वहाँ से आ जाइए। आपको हर हाल में जीत मिलेगी।

  1. पानी का गिलास:

पानी का गिलास सूखा गला ही तर नहीं करता बल्कि कोर्ट केस जीतने के टोटके भी बन सकता है। बहुत साधारण उपाय आपके लिए मुकदमे में विजय का उपाय बन सकता है। अगली बार जब आप कोर्ट जाएँ तो वहाँ की बाउंड्री के अंदर नल का पानी ढूंढ लें। उस पानी को एक गिलास में लेकर पी लें और उसे से अपने हाथ-पैर भी धो लें। पुलिस कोर्ट जेल से बचने का उपाय करते समय मन में श्रद्धा का होना जरूरी है। इसके साथ आप यह उपाय करेंगे तो निश्चय ही सफलता मिलेगी।

  1. हनुमान का उपाय :

हनुमानजी को संकट हरण माना जाता है। हनुमान जी की पूजा करने से बड़े से बड़ा संकट टल जाता है। हनुमान जी का मंत्र मुकदमा जीतने का मंत्र भी होता है। अगर आप अगली बार किसी मुकदमे के लिए कोर्ट में जाते हैं तो उससे पहले यह उपाय करें। इसके लिए गुड, चने का भोग लगाकर हनुमान जी की चित्र के आगे अगरबत्ती जलाएँ और हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान भगवान आपकी मन की इच्छा जरूर पूरी करेंगे।

  1. घर की पूजा:

हिन्दू सभ्यता के अनुसार हर घर में मंदिर उस घर के सुख-समृद्धि हमेशा रहती है। आप अगर अपने किसी मुकदमे में जीतने का उपाय चाहते हैं जो सरल भी हो यह उपाय आपके लिए है। आपकी जो फाइलें मुकदमें से संबन्धित हैं उन्हें अपने पूजा घर में रख दें। रोज दोनों समय दीपक जलाकर भगवान से प्रार्थना करके अपनी जीत की कामना करें। आप जरूर सफल होंगे।

  1. हरा रंग :

रंगो का हमारे जीवन में बहुत गहरा प्रभाव है। यही रंग हमें कोर्ट केस जीतने के टोटके के रूप में भी काम आते हैं। कोई मुकदमा लंबा खींच रहा है और आप उसे जल्द खतम करना चाहते हैं तो हरे रंग के कपड़े पहनें। इससे सरल मुकदमा जीतने का टोटका कोई नहीं हो सकता। जब भी आपकी कोर्ट की पेशी हो तो आप काली शर्ट पहन कर जाएँ। आप जल्दी ही इस मुश्किल से बाहर आ जाएंगे।

  1. रुद्राक्ष :

रुद्राक्ष शिव पूजन का प्रतीक होता है। शिव का आशीर्वाद हर समस्या का हल होता है। अगर आप हमेशा रुद्राक्ष को पहन कर रखेगे पुलिस कोर्ट जेल से बचने का उपाय रहेगा हमेशा के लिए। पंचमुखी, सातमुखी या ग्यारहमुखि रुद्राक्ष हो उसे किसी भी रूप में आप पहन लें। कभी भी इस तरह की परेशानी से सामना नहीं करना पड़ेगा

  1. मुकदमे का मंत्र:

अगर किसी मुकदमे को जल्दी खत्म करके उसपर विजय पाना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप करें। यह मुकदम जीतने का मंत्र है। इसे आप त्रयोदशी की तिथि को किसी अच्छी जगह बैठकर भगवान का ध्यान करके इस मंत्र का जाप करें। आपको निश्चय ही सफलता मिलेगी।

हेचक्रधरःहेचक्रपाणिनः हेचक्रायुधधारीयःनमोहनमः

  1. गुलाब का फूल:

कहते हैं संतों की मजार में बहुत ताकत होती है । अगर आप अपने मुकदमे में विजय पाने का उपाय पाना चाहते हैं तो यह उपाय अपना सकते हैं। कोर्ट से लौटते समय किसी संत की मजार पर गुलाब का फूल चड़ा दें। आपको निश्चय ही सफलता मिलेगी।

जब कोई कोर्ट और मुकदमे के चक्कर में आ जाता है तो वह परेशान होकर बहुत उपाय अपनाते हैं। इससे उनके चक्कर में पैसों का खर्चा बेहिसाब होता है । इसलिए उपर बताए इन उपायों को अपनाने से ही आपको हर प्रकार के मुकदमों में विजय मिलेगी।