गर्भधारण करने के अचूक उपाय

[Total: 1   Average: 5/5]

गर्भधारण करने के अचूक उपाय

गर्भधारण करने के अचूक उपाय, दोस्तों आज हम आपको गर्भ ठहरने का मंत्र और गर्भधारण करने के अचूक टोटके के बारे मई बतायेगे आप हमारा ये पोस्ट जल्दी गर्भधारण करने के उपाय ध्यान से पढ़िए।

माँ बनने का सुख लेना चाहती है तो गर्भधारण करने के ये अचूक उपाय आपके बेहद काम आ सकते है

एक स्त्री के लिए माँ बनने का सुख दुनिया के किसी भी सुख से बड़ा होता है। हर दंपत्ति अपने जीवन में माता-पिता बनने का सुख लेना चाहती है। लेकिन कई बार कुछ कारणवश स्त्री को गर्भधारण करने में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

गर्भधारण करने के लिए वह महिला क्या कुछ नहीं करती। अच्छे से अच्छे डॉक्टर से इलाज करा लेती है, तांत्रिकों और बाबाओं के पास जाकर ताबीज आदि भी धारण कर लेती है, लेकिन गर्भधारण करने के ये उपाय कुछ काम नहीं करते है। ऐसी महिलाएं खुद को बाँझ समझने लगती है।

गर्भधारण करने के अचूक उपाय
गर्भधारण करने के अचूक उपाय

लेकिन असल में कई बार किसी की बुरी नज़र या अन्य कारणवश वे गर्भधारण नहीं कर पाती है। आज हम आपको गर्भधारण करने के अचूक उपाय बताएंगे, जिनकी मदद से कोई भी स्त्री बेहद आसानी से गर्भधारण कर माँ बनने का सुख ले सकती है-

  • गर्भधारण करने के अचूक उपाय के लिए मंगलवार के दिन पति-पत्नी को मिलकर ये उपाय अपनाना है। इस दिन किसी भी कुम्हार के घर जाकर प्रार्थन करें औरउससे एक डोरा (जिससे वह मिट्टी के बर्तन बनाता हो) मांग लें। घर आने के बाद एक गिलास में पानी भरकर वह डोरा उसमें डाल दें। एक हफ्ते तक वह डोरा उस पानी में भिगोकर रखें। गर्भधारण करने के अचूक उपाय के लिए अगले मंगलवार को गिलास में से डोरा निकालकर पति-पत्नी वह पानी पी लें। इसके बाद वह डोरा हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी के चरणों में समर्पित कर दें। जिस दिन पति-पत्नी ये पानी पिए, जरूरी है कि उसी दिन वे दोनों आपस में संभोग अवश्य करें। ऐसा करने से कुछ दिनों के भीतर ही आपको संतान सुख की प्राप्ति हो जाएगी।

गर्भ ठहरने का मंत्र

गर्भ ठहरने का मंत्र, कुछ महिलाओं के साथ अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि वह आसानी से गर्भधारण तो कर लेती है, लेकिन दूसरे, तीसरे या पांचवें महीने में ही उनका गर्भ गिर जाता है। ऐसा एक या दो बार होना स्वाभाविक है। लेकिन कुछ बरी शक्तियों के कारण बार-बार ऐसा हो रहा है, तो आपको गर्भ ठहरने का मंत्र का इस्तेमाल करना चाहिए।

पूर्वाचार्यों के अनुसार बताई गई तंत्र-मंत्र की विद्या की मदद से हम इस तरह की किसी भी समस्या का बेहद आसानी से समाधान निकाल सकते है। अगर आप भी गर्भ धारण करने की इच्छा रखती है, या फिर गर्भ ठहरने में किसी प्रकार की बाधा आ रही है, तो गर्भ ठहरने का मंत्र का प्रयोग कर सकती है-

  • गर्भ ठहरने का मंत्र बहुत ही प्रभावशाली मंत्र है। इस मंत्र में मूलरूप से बजरंग बली की उपासना की गई है। यह मंत्र मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के समक्ष सिद्ध करना है। पद्मासन लगाकर नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जप करें-

मंत्र- ॐ नमो आदेश गुरु का ।

जय जय जय जय जयकार।

गोरख बैठा घोरुवार।

जब लग गोरख जाप जपै।

जब लग राज विभीषण करै।

गौरा कात्या कातना।

ईश्वर बांध्या गंडा।

राखु राखु श्री हनुमंत बजरंग।

जो छिटका परता।

अंडा ढूध पूत।

ईश्वर कि माया।

पड़ता गर्भ श्री गोरखनाथ जी रखाया।

मेरी भक्ति।

गुरु कि शक्ति।

फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा।

इसके बाद एक काला धागा लें और इस मंत्र को 21 बार पढ़कर उस धागे को अभिमंत्रित कर लें। इसके बाद जिस महिला को गर्भ धारण करने में कठिनाई आ रही है, उसकी कमर पर यह काला धागा बांध दें। गर्भ ठहरने का यह मंत्र कुछ दिनों के भीतर ही अपना असर दिखाना शुरू कर देगा।

गर्भधारण करने के अचूक टोटके

गर्भधारण करने के अचूक टोटके, शादी के कुछ सालों के बाद भी जब कोई महिला माँ नहीं बन पाती है तो वह बेहद निराश और दुखी हो जाती है। उसे अपनी ज़िन्दगी बिल्कुल नीरस लगने लगती है। इसके ऊपर से ससुराल वालों के ताने और समाज में बुराई मिलने से पूरी तरह से टूट जाती है।

ऐसे समय पर यदि आप गर्भधारण करने के अचूक टोटकों के बारे में जानते होंगे, तो इस तरह की कोई समस्या कभी आपकी ज़िन्दगी में नहीं आएगी। आइये गर्भधारण करने अचूक टोटकें भी जान लेते है-

  • गर्भधारण करने के अचूक टोटकें के लिए आपको किसी बच्चे का पहले दूध के दांत (जो स्वयं टूटा हो) की जरूरत पड़ेगी। आप किसी भी रिश्तेदार या मित्र से उसके बच्चे का पहला टूटा हुआ दूध का दांत मांग सकते है। इसके बाद वह दांत एक काले कपड़े में बांधकर काले धागे की मदद से महिला की कमर पर बांध दें। जब तक महिला गर्भधारण ना कर लें, वह धागा किसी भी कीमत पर उतारना नहीं है। कुछ लोग सोचते है कि गर्भधारण करने के अचूक टोटकें के कारण उस बच्चे पर कुछ असर पड़ सकता है, जिसका दूध का दांत इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। बल्कि जिस बच्चे का दूध का दांत इस प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जा रहा है, वह पूरी ज़िन्दगी स्वस्थ्य रहता है।

जल्दी गर्भधारण करने के उपाय

जल्दी गर्भधारण करने के उपाय, कोई भी काम सही वक्त पर किया जाए तो उसका फल मीठा ही होता है। आजकल के युवा जल्दी शादी करना नहीं चाहते है। खासतौर पर नौकरी पेशे लोगों में तो ये आदत ही बन गई है की 28-30 की उम्र के बाद ही विवाह करना है।

ऐसे समय पर विवाह होने के बाद संतान पैदा करने में कई अड़चनें आती है। कई साल तक निरंतर प्रयत्न करने के बाद भी जब उन्हें संतान सुख की प्राप्ति नहीं होती तो वे हार मान लेते है और अकेले ही जीवन व्यतीत करने लगते है। ऐसे लोगों को जल्दी गर्भधारण करने के उपाय अवश्य अपनाने चाहिए।

  • जल्दी गर्भधारण करने के उपाय के लिए एक मंत्र हम आपको बता रहे है-

मंत्र- रक्ष रक्ष गणाध्यक्षः रक्ष त्रैलोक्य नायकः।

भक्त नाभयं कर्ता त्राताभव भवार्णवात्।।

कहा जाता है कि जो स्त्री सूर्योदय से पूर्व और सूर्यास्त के पश्चात इस मंत्र का 51 बार जप कर लें, उसे मनचाही संतान की प्राप्ति हो जाती है। इतना ही नहीं इस मंत्र से गर्भधारण करने वाली महिलाओं की संतान दीर्घायू प्राप्त करती है और जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करती है।

  • मुलहठी, देवदारु, सिरस का बिज को बराबर मात्रा में लेकर काली गाये के दूध के साथ पीस लें। जल्दी गर्भधारण करने के उपाय के लिए इस मिश्रण का मात्र 5 दिन तक सेवन करें। 5 दिनों के पश्चात पति के साथ संभोग करने पर यकीनन आपका माँ बनने का सपना पूरा हो जाएगा।

पुत्र प्राप्ति का अचूक मंत्र